Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

बांग्लादेश में अवैध तरीके से रह रहे भारतीयों को भेजेंगे वापस: AK Abdul Momen


नागरिकता संशोधन कानून के लागु होते हुए ही देश भर में तरह तरह की अफवाहें आने लगी। पुरे भारत में ही नहीं दुनिया के कई राज्यों में इसके विरोध में धरने भी हुए। इसी को देखते हुए बांग्लादेश के विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमेन ने कहा है कि जो भी भारतीय अवैध रूप से बांग्लादेश में घुसे हैं उन्हें वापस भेजा जाएगा। सरकार इनकी जांच कराएगी कि इन लोगों के पास वैध दस्तावेज हैं या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर वे लोग गैर-बांग्लादेशी पाए जाते हैं, तो उन्हें वापस भारत भेजा जाएगा।

बांग्लादेशी विदेश मंत्री  ने यह भी कहा कि वे भारत में अवैध तरीक से रह रहे बांग्लादेशियों को जांच के बाद वापस बुलाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि इसके बारे में भारतीय विदेश मंत्रालय को जानकारी दे दी गई है।

बता दें कि बांग्लादेश बॉर्डर पुलिस के अनुसार भारत में एनआरसी और नागरिकता कानून को लेकर हो रहे प्रदर्शनों के बाद से सीमा पार करने वालों की संख्या बढ़ गई है। पुलिस ने 300 ऐसे लोगों को पकड़ा है जो भारत से बांग्लादेश में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने कहा कि एनआरसी भारत का आंतरिक मामला है। ऐसे में बांग्लादेश पर इसका कोई असर नहीं होगा। प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस मुद्दे को न्यूयॉर्क में प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय बैठक में भी उठाया था।