देशबड़ी खबरब्रेकिंग

पुलवामा में हिजबुल के दो आतंकी ढेर

सोमवार को देर शाम जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह तक दो आतंकियों को ढेर कर दिया। आपको बता दें की ये आतंकवादी अलगाववादी संगठन ” हिजबुल मुजाहिदीन ” के थे जो की आतंकी संगठन के कमांडर रियाज नायकू के नजदीकी थे।

पुलिस ने बताया कि पुलवामा जिले के अवंतिपुरा के शारशाली इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर गुरुवार तड़के सुरक्षा बलों ने तलाशी और घेराबंदी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाशी अभियान चल ही रहा था कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां बरसाईं।सुरक्षा बलों ने इसका मुह तोड़ जवाब दिया और इस तरह मुठभेड़ शुरू हो गई और दो आतंकी ढेर हो गए। अधिकारी ने ये भी बताया कि मुठभेड़ स्थल से उनके शव को बरामद कर लिया गया है । मारे गए आतंकियों की पहचान अदनान अहमद लोन उर्फ यूकाब और आदिल बिलाल भट उर्फ उमैर अल हिज्बी के रूप में की गई है।

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में तंगधार के बागी-मेहताब इलाके के बशीर अहमद कुरैशी को रविवार को वही के छानपोरा इलाके  में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के रिकॉर्ड के अनुसार पकड़ा गया आरोपी श्रीनगर में विशेषकर सौरा इलाके के आंचर में देशविरोधी हिंसक प्रदर्शन में शामिल था। जब इस मामले की जांच की जा रही थी तो सामने आया की उसका अलगाववादियों से नाता था।

 

 

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close