देशबड़ी खबरराजनीतिलोकसभा 2019 चुनाव

भाजपा का यह बागी सांसद आज थामेंगे कांग्रेस का ‘हाथ’, पटना साहिब से लड़ेंगे चुनाव

लोकसभा चुनाव जैसे – जैसे नजदीक आ रहे है सभी पार्टियों को झटका लग रहा है। ऐसे ही कांग्रेस पार्टी को भी करारा झटका लगा है। भाजपा के बागी नेता और पटना साहिब से मौजदूा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में शामिल होंगे। काफी दिन पहले ही उनका कांग्रेस में शामिल होना तय हो गया था, लेकिन इस पर बीते सोमवार को मुहर भी लग गई। उन्हें कांग्रेस से टिकट दिया जा सकता है, जहां उनका मुकाबला भाजपा के उम्मीदवार कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद से होगा।

बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा लगातार भाजपा और पीएम मोदी पर हमला करते रहे हैं। महागठबंधन के मंच पर भी सिन्हा नजर आते रहे हैं। पार्टी के खिलाफ उनके रुख को देखते हुए पटना साहिब से उनका टिकट काट दिया गया। उनकी जगह भाजपा ने रविशंकर प्रसाद को टिकट दिया है।

सोमवार को बिहार कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद अखिलेश प्रसाद सिंह ने पटना में पत्रकारों से बाचतीत में साफ कर दिया था कि इसी हफ्ते सिन्हा कांग्रेस में शामिल होंगे। भाजपा में रहकर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सरकार की आलोचना करने की वजह से पार्टी ने इस बार शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट नहीं दिया है। सिन्हा की जगह पार्टी ने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को पटना साहिब से टिकट दिया है।

रविशंकर और सिन्हा दोनों ही कायस्थ वर्ग से आते हैं। इस सीट पर इस वर्ग के वोटर बड़ी संख्या में हैं। रविवार को शत्रुघ्न सिन्हा ने ट्वीट कर साफ कर दिया था कि वो जल्द ही कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। सिन्हा ने ट्वीट किया था, कांग्रेस युक्त भारत का समय आ गया है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close