देशराजनीति

टॉपर्स कॉन्क्लेव के समापन पर बोले राज्यपाल- यह महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाने का मंच

देहरादून: उत्तराखंड के राज्यपाल कृष्णकांत पॉल ने टॉपर्स कॉन्क्लेव को छात्रों के लिए उत्कृष्ट मंच बताया और कहा कि इसके जरिए छात्र-छात्राओं को विषय विशेषज्ञों से महत्वपूर्ण जानकारियां हासिल करने का अवसर उपलब्ध होता है।

पॉल ने शुक्रवार को राजभवन में पांच दिवसीय टॉपर्स कान्क्लेव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि टॉपर्स कॉन्क्लेव का यह चतुर्थ संस्करण सकारात्मक और सार्थक रहा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि इस मौके पर पद्म विभूषण प्रोफेसर जेवी नार्लीकर और पद्मश्री प्रोफेसर एएस किरन कुमार सहित अन्य प्रबुद्ध वक्ताओं ने जो ज्ञान दिया उससे छात्र-छात्राओं समेत अन्य सभी लाभान्वित होंगे।

पद्म विभूषण प्रो. नार्लीकर ने छात्र-छात्राओं को गुरूत्वाकर्षण के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि खगोलीय पिण्ड एक दूसरे को अपनी ओर आकर्षित करते हैं जिसके कारण बहुत सी घटनाएं होती हैं और इसी वजह से यह जीवन सम्भव हुआ है। इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री धनसिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि यूजीसी के मानक के अनुसार 100 डिग्री कॉलेजों पर एक विश्वविद्यालय होना चाहिए और उत्तराखण्ड ऐसा पहला राज्य है जो इस मानक को पूरा करने जा रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close