क्राइमदेशबड़ी खबरब्रेकिंग

IGI एयरपोर्ट पर मिले संदिग्ध बैग, RDX होने की आशंका

देश की राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर एक संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप मच गया. इस बैग से सुरक्षा एजेंसियों को RDX की आशंक है. संदिग्ध बैग मिलने की सूचना के तुरंत बाद पुलिस ने बैग को कब्जे में ले लिया है. हालांकि, सीआईएसएफ ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

दिल्ली पुलिस के अधिकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन को शुक्रवार तड़के करीब 1 बजे एक संदिग्ध बैग मिलने की खबर मिली. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने उसे अपने कब्जे में ले लिया है. जांच में बैग से आरडीएक्स मिलने की आशंका जताई गई है.

हालांकि, सीआईएसएफ के एडीजी एमए गणपति ने कहा कि बैग में आरडीएक्स या किसी अन्य विस्फोटक की पुष्टि नहीं है. एयरपोर्ट के बाहर लावरिस बैग पाया गया था, जिसे बॉम्ब प्रूफ गाड़ी में ले जाया गया. फिलहाल फारेंसिक टीम जांच कर रही है. पुष्टि होने में 24 घंटे का समय लगेगा.

शुक्रवार तड़के एक बजे पिलर नंबर 4 की इंट्री के पास एक संदिग्ध बैग मिला. इसे सीआईएसएफ के कॉस्टेबल वीके सिंह ने देखा. बैग को कब्जे में लेकर ईवीडी जांच किया गया. इस दौरान बैग के अंदर आरडीएक्स जैसा विस्फोटक मिला. तुरंत बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया और यात्रियों-गाड़ियों की आवाजाही को रोक दिया गया था, जिसे सुबह 3 बजे फिर से शुरू कर दिया गया.

रोक दी गई थी यात्रियों-गाड़ियों की आवाजाही

एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. जिसके बाद टर्मिनल 3 के सामने का रोड बंद कर दिया गया था. वहीं एयरपोर्ट पर लोगों को टर्मिनल-3 से बाहर निकलने की अनुमति नहीं दी गई थी. पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है.

लावारिस बैग को तुरंत किया गया शिफ्ट

लावारिस बैग मिलने के बाद एयरपोर्ट के डिप्टी कमिश्नर संजय भाटिया ने कहा कि बैग को सीआईएसएफ की मदद से हटा दिया गया और दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया. इसे अभी तक नहीं खोला गया है. ऐसा लगता है कि इसके अंदर कुछ बिजली के तार हैं. हमने एयरपोर्ट परिसर की सुरक्षा बढ़ा दी है.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close