Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

SP कॉलेज में पुराना प्रश्नपत्र देने पर छात्रों ने जमकर मचाया हंगामा


पुणे
पुणे शहर के नामी कॉलेजों में से एक सर परशुराम (एसपी) कॉलेज को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा। परीक्षा दे रहे छात्रों को पुराना प्रश्न पत्र थमा दिया गया था। हैरानी की बात तो ये थी कि प्रश्न पत्र पर लिखी तारीख भी साल 2016 की ही थी। 23 अक्तूबर को परीक्षा दे रहे छात्रों का मार्किटिंग और सेल्समैनशिप का पेपर था। तभी उन्होंने देखा कि प्रश्न पत्र पर लिखी तारीख 8 अक्तूबर 2016 है। परीक्षा के बाद कॉलेज में काफी हंगामा हुआ।
प्रश्न पत्र में वही प्रश्न थे जो दो साल पहले पूछे जा चुके हैं। अपना नाम न बताने की शर्त पर कॉलेज के एक प्रोफेसर ने कहा, यह बहुत शर्मिंदगी भरा है कि पेपर सेट करने वाले प्रोफेसर इंचार्ज ने कॉपी-पेस्ट करने का काम किया। उन्होंने तारीख बदलने तक की जरूरत नहीं समझी। कॉलेज प्रबंधन गैर जिम्मेदारी और लापरवाही करने के लिए जरूर कार्रवाई करेगा। इस दौरान कॉलेज के प्रिंसिपल दिलीप सेठ ने प्रश्न पत्र में समान प्रश्न और दोहराए जाने से इंकार कर दिया है।
उनका कहना है कि केवल कुछ ही प्रश्न समान थे। उन्होंने कहा, सभी प्रश्न समान नहीं थे। यह सच है कि दिए गए प्रश्न पत्रों पर वही तारीख थी जो दो साल पहले थी। प्रश्न पत्र के मूलभूत ढांचे को प्रश्न पत्र सेट करते वक्त कॉपी किया गया है। शीर्षक और तारीख में परिवर्तन किसी की गलती के कारण नहीं हुआ। हमने यह मामला एक्सटर्नल सब्जेक्ट एक्सपर्ट को सौंपा है, वह इसपर रिपोर्ट जमा करेंगे।