क्राइमदेशबड़ी खबर

आतंकियों के निशाने पर भारत सरकार के मंत्रालय, दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि एयर स्ट्राइक व भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के चलते ये इनपुट्स मिले हैं कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद व लश्कर-ए-तैयबा द्वारा भारत में बड़ा आतंकी हमला किया जा सकता है

दिल्ली: देश भर में आतंकी हमले के इतने जबरदस्त इनपुट्स मिले हैं कि दिल्ली की सुरक्षा का ऑडिट देश का खुफिया विभाग व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल मिलकर कर रही हैं. ऑडिट में सुनिश्चित किया जा रहा है कि कहाँ पर सुरक्षा व्यवस्था में खामियां हैं और कहाँ पर सुरक्षा बढ़ाने की जरूरत है. दिल्ली पुलिस आयुक्त ने दिल्ली में 26 जनवरी व 15 अगस्त से भी ज़्यादा कड़ी सुरक्षा करने के आदेश दिए हैं.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी दी कि एयर स्ट्राइक व भारत-पाकिस्तान के बीच बढ़ रहे तनाव के चलते ये इनपुट्स मिले हैं कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद व लश्कर-ए-तैयबा द्वारा भारत में बड़ा आतंकी हमला किया जा सकता है. इनपुट्स से पता चला है कि आतंकियों के निशाने पर भारत सरकार के कई मंत्रालय हैं. उन्होंने बताया कि खुफिया विभाग व दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारी हर थाना इलाके में जा रहे हैं और वहां स्थित महत्वपूर्ण इमारत, मॉल्स, मंदिर, मस्जिद व भीड़भाड़ वाली जगहों की सुरक्षा को चेक कर रहे हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अगर किसी महत्वपूर्ण जगह की सुरक्षा निजी हाथों में है, तो वहां भी सुरक्षा का ऑडिट किया जा रहा है और सुरक्षा खामियों का पता लगाया जा रहा है.

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने रविवार को अपने अधिनस्थों को बुलाकर कहा था कि देश में आतंकी हमले के काफी ज्यादा इनपुट्स हैं। उन्होंने 24 घंटे पिकेट लगाकर चेकिंग के आदेश दिए हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close