Samsung Galaxy A71 दमदार कैमरे के साथ आज भारत में होगा लॉन्च

samsung A71

samsung A71


आज के डिजिटल दुनिया में हर इंसान डिजिटल होने में लगा हुआ है। बात अगर स्मार्टफोन्स की करे तो इंसान को डिजिटल बनाने में सबसे कारगर जो चीज़ है वो है स्मार्टफोन्स। दरअसल आज के स्मर्टफ़ोन्स में वो सारे फीचर्स मिल जाएंगे जिससे इंसान को काफी हद तक आराम मिल जाता है। जिसके चलते आये दिन कंपनियां बाजार में नए नए स्मार्टफोन्स बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च करती रहती है।

आज सबसे पुरानी और मशहूर कोरिया की टेक कंपनी सैमसंगअपनी ए सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन गैलेक्सी ए71 (Samsung Galaxy A71) को भारत में लॉन्च करने वाली है। यूजर्स को इस डिवाइस में दमदार कैमरा के साथ प्रोसेसर का सपोर्ट मिल सकता है। सैमसंग ने इस फोन को सबसे पहले वियतनाम में पेश किया था। इसके अलावा कंपनी ने गैलेक्सी ए51 को भी भारतीय बाजार में उतारा है, जिसमें खास एचडी डिस्प्ले दिया गया है।

सैमसंग गैलेक्सी ए71 की संभावित कीमत
रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी गैलेक्सी ए71 की कीमत 30,000 रुपये से लेकर 35,000 रुपये तक के बीच रखेगी। जबकि, असल की कीमत की जानकारी लॉन्चिंग के बाद ही मिलेगी।

सैमसंग गैलेक्सी ए71 की स्पेसिफिकेशन
बात अगर स्पेसिफिकेशन की करे तो यूजर्स को इस फोन में 6.7 इंच सुपर एमोलेड इनफिनिटी ओ एफएचडी प्लस डिस्प्ले मिला है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080×240 पिक्सल है। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए ऑक्टा कोर चिपसेट के साथ छह जीबी और आठ जीबी रैम का सपोर्ट दिया गया है। साथ ही कैमरा कंपनी ने इस डिवाइस में क्वाड रियर कैमरा सेटअप (चार कैमरे) दिया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड सेंसर, 5 मेगापिक्सल का डेप्थ और 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद है। साथ ही यूजर्स 32 मेगापिक्सल कैमरा से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे।