Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

राम मंदिर पर उद्धव ठाकरे का प्रधानमंत्री मोदी से सवाल, आप मंदिर कब बनाएंगे?


मुंबई
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में देरी को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल किया है। मराठवाडा क्षेत्र में अपनी पार्टी के प्रखंड स्तरीय कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुये ठाकरे ने कहा कि वह 25 नवंबर को उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे और मंदिर मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से सवाल करेंगे।
उन्होंने मोदी से सवाल किया कि वे आप राम मंदिर निर्माण का भरोसा देकर सत्ता में आए है। उन्होंने हिन्दुत्व के मुद्दे पर लोगों को वोट देने को कहा था। क्या हुआ? आप मंदिर का निर्माण कब करने जा रहे हैं? उन्होंने शिवसेना की आलोचना करने के लिए राकांपा के वरिष्ठ नेता अजीत पवार और छगन भुजबल पर भी निशाना साधा।
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को अयोध्या के दौरे पर जाएंगे। इससे पहले ठाकरे ने देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना की परंपरागत दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उद्भव ठाकरे ने कहा था, हम उन सबको चेतावनी दे रहे हैं जिन्हें लग रहा है कि हिंदुत्व मर रहा है। हम अभी जिंदा हैं। हम इस बात से दुखी हैं कि राम मंदिर का निर्माण अभी नहीं हो सका।
उद्धव ठाकरे ने कहा था कि अगर बीजेपी सरकार राम मंदिर का निर्माण नहीं करा रही है तो हम राम मंदिर का निर्माण कराएंगे। शिवसेना अध्यक्ष ने कहा था, राम मंदिर बनाओ नहीं ती हम मंदिर बनाएंगे। यह एक पवित्र काम है। अगर आप मंदिर नहीं बना सकते तो आपके (बीजेपी) डीएनए में कुछ गड़बड़ है। ठाकरे ने कहा था, शिवसेना ऐसे नहीं समझाती, कान के नीचे बजाकर समझाती है।
ठाकरे ने कहा था, हमसे पूछा जाता है कि बीजेपी के साथ आपकी नहीं बन रही तो सरकार से क्यों बाहर नहीं होते? फिर आरएएस से क्यों नहीं पूछते कि वह बीजेपी के कामकाज से नाराज है, तो उन्हें सत्ता से बाहर क्यों नहीं करती?