Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

बिजली एक्ट संशोधन के खतरों के बारे में पीएम मोदी को बताये भाजपा शासन वाले राज्‍यों के सीएम


नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भाजपा और एनडीए शासन वाले राज्‍यों के मुख्यमंत्रियों को पीएम नरेंद्र मोदी से मिलकर विद्युत अधिनियम 2003 के प्रस्तावित संशोधन के खतरों के बारे में बताने को कहा है। उन्‍होंने केंद्र के संशोधन के प्रस्‍ताव को संघीय ढांचा के खिलाफ कदम बताते हुए पीएम मोदी को चेताया है कि अगर संशोधन के बाद बिजली का बिल बढ़ा तो दिल्‍ली सहित देश भर की जानता उन्‍हें माफ नहीं करेगी।

साथ ही आम आदमी पार्टी देश भर में इसे मोदी के खिलाफ मुद्दा बनाने का काम करेगी। इसलिए सीएम केजरीवाल ने अरुणाचल प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, त्रिपुरा, बिहार, नगालैंड और मेघालय के मुख्यमंत्रियों को लिखे पत्र में यह दावा किया गया कि संशोधन के बाद विद्युत के क्षेत्र में राज्य शक्तिहीन हो जाएंगे।

उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि मैं जानता हूं कि आप भाजपा गठबंधन से हैं और आपके लिए संशोधन के खिलाफ बोलना आसान नहीं होगा। लेकिन मैं आपसे प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत रूप से मिलने और उन्हें इस संशोधन के खतरे बताने का विनम्र निवेदन करता हूं।