देशबड़ी खबरराजनीतिविदेश

भारत के सख्त तेवरों से बौखलाए पाकिस्तान ने छेड़ा युद्ध राग

गीदड़भकी देते हुए पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करने के बारे में सोच रहा है तो हम निश्चित रूप से इसका जवाब देंगे और उन्हें सबक सिखाएंगे

पुलवामा हमले को लेकर भारत के द्वारा पाकिस्तान के ऊपर लगाए जा रहे आरोपों पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सवाल उठाया है और कहा है कि मैं उनका देश स्थिरता चाहता है ना कि आतंकवाद। इमरान ने कहा कि अगर पुलवामा हमले पर भारत के पास सबूत हैं या खुफिया जानकारी है तो मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि हम कार्रवाई करेंगे।

गीदड़भकी देते हुए पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि अगर भारत पाकिस्तान पर हमला करने के बारे में सोच रहा है तो हम निश्चित रूप से इसका जवाब देंगे और उन्हें सबक सिखाएंगे। पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए की जा रही मांग पर खान ने कहा कि जंग शुरू करना आसान है लेकिन इसे खत्म करना मुश्किल है.

उन्होंने कहा कि, ये जब पाकिस्तानी सेलिब्रिटीज के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है तो भला हम ऐसा क्यों करेंगे। उन्होंने कहा कि बिना सबूत पाकिस्तान पर इल्जाम लगाया जा रहा है. हम जांच के लिए तैयार हैं। दहशतगर्दी में 70 हजार पाकिस्तानी मारे गए हैं। हमारा 100 अरब डॉलर से अधिक का नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा कि बातचीत से ही मसला हल होगा और अगर आप सोच रहे हैं कि आप पाक पर हमला करेंगे तो पाकिस्तान भी पीछे नहीं रहेगा। पाकिस्तानी पीएम ने कहा कि हम युद्ध का पूरा जवाब देंगे।

खान ने कहा कि आतंकवाद एक बड़ा मुद्दा है और इसे हम खत्म करना चाहते हैं। कश्मीरियों को आज मरने का डर नहीं है, इसके पीछे कोई तो वजह होगी। क्या इसपर उनसे चर्चा नहीं होनी चाहिए।

आपको बता दें कि भारतीय सेना, सीआरपीएफ और जम्मू पुलिस की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सेना ने कहा था कि पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के पीछे जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का हाथ है। पाकिस्तान का 100 फीसदी इनवॉल्वमेंट हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close