देशबड़ी खबरब्रेकिंगराजनीति

‘नागरिकता’ का विरोध, कैप्टन बोले- संविधान से छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ  प्रियंका गांधी ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जो देशव्यापी आंदोलन चलाया है, उसी के अंतर्गत आज लुधियाना में कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन किया। इसमें सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब प्रभारी आशा कुमारी, कैबिनेट मंत्री और प्रदेश के सीनियर नेता शामिल रहे।

बता दें  कि प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार संविधान से छेड़छाड़ कर रही है, जिसे किसी कीमत पर सहन नही किया जाएगा। पंजाब सरकार इसको किसी कीमत पर प्रदेश में लागू नहीं करेगी। यूपी में प्रियंका गांधी के साथ जो पुलिस ने किया है, तानाशाही जैसा है। सरकारें आती जाती है, जब हमारा टाइम आएगा, तब जरूर देखेंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी को रोके जाने और पुलिस द्वारा अभद्र बर्ताव करने की निंदा की है। उन्होंने कहा कि जिस देश में महिलाओं को देवी का रूप कहा जाता हो, वहां महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार भाजपा सरकार की नफरत प्रकट करता है। प्रियंका गांधी ने नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ देशव्यापी आंदोलन चलाया है, उसी से घबरा कर मोदी सरकार ऐसा बर्ताव कर रही है।

कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने कहा कि केंद्र में सत्तासीन भाजपा सरकार का मकसद गैर-भाजपा राज्य सरकारों को कमजोर करना है। पिछली अकाली-भाजपा सरकार ने भी मतदान के एक दिन पहले सूबे पर 31000 करोड़ का कर्ज चढ़ा दिया था। उन्होंने भाजपा नेताओं को सलाह दी कि सूबे के हित में केंद्र से योजनाएं लाकर पंजाब के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close