Instagram में नया अपडेट, मिलेगा TikTok जैसे फीचर्स का सपोर्ट

Instagram Launch New Update

Instagram Launch New Update


दुनिया में सोशल मीडिया और उसपे पोस्ट डालने की होड़ को देखते हुए रोज़ एक न एक सोशल मीडिया एप बाजार में आते ही रहते है। इन्ही में से एक मशहूर फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम (Instagram) ने अपने यूजर्स के लिए अपडेट जारी किया है, जिसमें उन्हें कई सारे खास फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा। दरअसल, इंस्टाग्राम ने बूमरैंग फीचर में स्लो मोशन, Echo और डुओ इफेक्ट जोड़े हैं। इसके अलावा इस फीचर में वीडियो एडिटिंग के कई ऑप्शन भी ऐड किए गए हैं। हालांकि, यूजर्स किसी भी वीडियो में पहले की तरह बूमरैंग फीचर का इस्तेमाल कर सकेंगे।

इंस्टाग्राम के लेटेस्ट फीचर्स ऐसे करेंगे काम

बात अगर लेटेस्ट फीचर्स की करे तो स्लोमो मोड से वीडियो की गति को कम किया जा सकेगा और इको मोड की मदद से वीडियो का विजन इफेक्ट डबल हो जाएगा। इसके अलावा डुओ मोड वीडियो को स्पीड-अप और बाद में स्लो-डाउन कर देगा। इतना ही नहीं यूजर्स लेटेस्ट फीचर्स से वीडियो को अपने हिसाब से एडिट कर छोटी कर सकते हैं। हालांकि, इन सभी फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए एप के लेटेस्ट वर्जन को डाउनलोड करना ज़रूरी होगा।

वीडियो को किया जा सकेगा एडिट

बता दें कि नए फीचर्स की मदद से यूजर्स आसानी से वीडियो को अपने हिसाब के एडिट कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स का वीडियो पर पूरा कंट्रोल रहेगा। नए अपडेट की घोषणा इंस्टाग्राम ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर की थी। हालांकि, इंस्टाग्राम का लेटेस्ट फीचर ज्यादा यूजर्स को नहीं मिला हैं। उम्मीद की जा रही हैं कि कंपनी जल्द इस अपडेट को सभी यूजर्स के लिए पेश करेगी।