देशबड़ी खबरब्रेकिंग

मिग 29 K लड़ाकू विमान हुआ क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित

गोवा में भारतीय नौसेना का प्रशिक्षण मिशन के लिए उड़ान भरने के तुरंत बाद मिग 29 क्रैश हो गया है। दोनों पायलट सुरक्षित बाहर निकालने में कामयाब रहे। दुर्घटना में शामिल विमान फाइटर जेट का ट्रेनर संस्करण था।

नौसेना के प्रवक्ता कमांडर विवेक मधवाल ने बताया कि मिग -29 K ट्रेनर विमान में इंजन में आग लग गई। पायलट कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव ने सुरक्षित रूप से बाहर निकाल गए। मिग 29 के इंजन फेल होने के कारणों का पता नहीं चल सका है लेकिन कुछ रिपोर्ट में दावा किया गया कि विमान से कोई पक्षी टकराने के कारण ये हादसा हुआ है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पायलटों कैप्टन एम शोकखंड और लेफ्टिनेंट कमांडर दीपक यादव से बात की है। यह बहुत संतोष की बात है कि वे समय पर विमान से निकल गए और दोनों सुरक्षित हैं। मैं उनके अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।

नौसेना के सूत्रों ने पुष्टि की कि प्रशिक्षु पायलटों द्वारा उड़ाया जा रहा विमान एक खुले क्षेत्र में उतरा गया।प्रत्यक्षदर्शियों ने दुर्घटना के बाद दो पैराशूटों के साथ-साथ धुएं के विशाल ढेर को देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी।एक आवासीय क्षेत्र में उतरने के बाद पायलटों को शुरुआत में स्थानीय निवासियों द्वारा मदद की गई और उन्हें सुरक्षित व सचेत बताया गया था।मिग 29 के आईएनएस हंसा डाबोलिम में तैनात मिग 29 का विमान वाहक संस्करण है और विमान वाहक आईएनएस विक्रमादित्य के लिए नामित है।घटना के अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।

Show More

Related Articles

Close
Close