Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

महाराष्ट्र: सरकार पर सस्‍पेंस और बढ़ा, टली कांग्रेस-एनसीपी की बैठक


 

महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़ सरकार बनाने का सपना देख रही शिवसेना को एनसीपी प्रमुख शरद पवार के बयान से झटका लग सकता है। सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार ने कहा कि उनके पास सरकार बनाने के लिए बहुत समय है, अभी किसी और के साथ सरकार बनाने की चर्चा नहीं हुई है। वहीं, कांग्रेस और एनसीपी नेताओं के बीच मंगलवार को होने वाली बैठक टल गई है। एनसीपी नेताओं का कहना है कि आज कांग्रेस के कई नेता इंदिरा गांधी से जुड़े कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं, ऐसे में जो बैठक आज होनी थी अब वह कल होगी।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार जब मंगलवार को संसद भवन में पहुंचे, तो उनसे महाराष्ट्र के मुद्दे पर सवाल किया गया। जवाब में पवार ने कहा, ‘जिनको सरकार बनानी है उनसे पूछो’। पिछले 24 घंटे में शरद पवार का ये दूसरा ऐसा बयान है, जो शिवसेना की सरकार बनाने की कोशिशों को झटका देता दिखाई दे रहा है।

शिवसेना का वार- PDP के साथ जाने से पहले पूछा था?

शिवसेना ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की बैठक में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया। जब शिवसेना को संसद में विपक्ष की सीट दी गई तो अब ‘सामना’ के जरिए पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है और पूछा है ‘हमें एनडीए से निकालने वाले तुम कौन?’ सामना के संपादकीय में लिखा है- ‘दिल्ली के भाजपा नेताओं ने किस आधार पर और किसकी अनुमति से यह घोषणा की? यात्रा में जल्दबाजी दुर्घटना को निमंत्रण देती है इस प्रकार की जल्दबाजी इन लोगों के लिए ठीक नहीं है।’

लेख में आगे लिखा गया है कि जिसने ये घोषणा की है उसे शिवसेना का मर्म और एनडीए का कर्म-धर्म नहीं पता है। तुम सभी के जन्म पर शिवसेना ने नाश्ता किया है। जब बीजेपी के साथ कोई खड़ा नहीं होना चाहता था, तब जनसंघ के दीये में शिवसेना ने तेल डाला।