Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

महाराष्ट्र चुनाव 2019: पीएम मोदी से मिले पवार, इस मुद्दे पर हुई चर्चा


महाराष्ट्र में जारी सियासी अटकलों के बीच आज संसद में एनसीपी चीफ शरद पवार पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे।वहां उन्होंने किसानों के मुद्दे पर पीएम मोदी से बात की। पवार ने कहा कि नासिक जिले में सोयाबीन, धान, मक्का, बाजरा और टमाटर, प्याज जैसी सब्जियों की फसलें अंतिम चरण में थीं, लेकिन बेमौसम भारी बारिश से वे पूरी तरह बर्बाद हो गयीं। उन्होंने कहा कि पिछले 10 महीनों में नासिक के 44 किसानों ने आत्महत्या की है।

संजय रावत ने मिडिया के एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बुधवार को सरद पवार और पीएम मोदी मुलाकात करेंगे जिसमे की वह किसानों के मुद्दे पर बात करेंगे। उन्होंने कहा, ‘पवार साहब प्रधानमंत्री से मिलकर राज्य के किसानों के लिए ज्यादा-से-ज्यादा राहत की मांग करेंगे।’

इसी के साथ मीडिया के एक सवाल का रावत ने पवार को लेकर बहुत ही तीखा जवाब दिया । उन्होंने कहा कि ‘शरद पवार क्या कहते हैं, इसे समझने के लिए 100 बार जन्म लेना पड़ेगा।’ दरअसल, शिवसेना के साथ सरकार बनाने की बातचीत शुरू होने के बाद पवार ने पहली बार तब चौंकाया जब उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद यह कहा कि उनके बीच महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कोई चर्चा ही नहीं हुई जब की उन्होंने उस मुलाकात में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर चर्चा की थी।