लखनऊ हत्याकांड : मृतक के परिजनों के लिए शिवपाल ने मांगा मुआवजा

Shivpal


1 . एंकर : पहली खबर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की है. भारतीय नागरिकता संशोधन अधिनियम पर जनजागरण में जुटी भाजपा के रणनीतिकारों ने अब सामाजिक समीकरण साधने पर भी नजर गड़ा दी है। साथ ही सियासी समर्थन जुटाने के साथ-साध गांव-गांव पैठ को और मजबूत बनाने का तानाबाना भी बुन डाला है।

2 . एंकर : दूसरी खबर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुडी है. दरअसल, आईपीएस अफसर जसवीर सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर पुलिस महकमे में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के भ्रष्टाचार की जांच स्वतंत्र एजेंसी से कराने की मांग की है।

3 . एंकर : तीसरी खबर भी सी एम योगी आदित्यनाथ से जुड़ी है. 11 जनवरी से शुरू होने वाले गोरखपुर महोत्‍सव में बालीवुड के नामी गिरामी कलाकार अपना जलवा बिखेरेंगे। महोत्सव का उद्घाटन प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन करेंगी। समापन समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे।

4. चौथी खबर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की है. प्रियंका गांधी आगामी 10 जनवरी को बनारस आएंगी और सीएए का विरोध करने पर जेल गए लोगों से मुलाकात करेंगी।

5 . एंकर : पांचवी खबर राजधानी की है जहां अपराध एवं अपराधियो के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत एसपी पछिम विकास चन्द्र त्रिपाठी , सीओ बाजारखाला के निर्देश में सहादत गंज पुलिस को सफलता मिली है. चौपटिया पार्क के पास से चोरी की मोटरसाइकल के साथ 2 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है।

6 . छठी खबर राजधानी में हुए मर्डर से जुड़ी है. दरअसल, लखनऊ से सटे मोहनलालगंज में वकील की नृशंस हत्‍या के मामले में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल यादव कलेक्ट्रेट पहुंचकर वकीलों से बात की और पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग की.

7 . सातवीं खबर गंगा यात्रा की तैयारियों से जुड़ी है. यात्रा की तैयारियों को लेकर जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिह ने बैठक की है। तेलीबाग स्थिति सिंचाई विभाग परिकल्प भवन मे विभागीय बैठक आयोजित हुई । आपको बता दें कि सीएम योगी इसका शुभारंभ करेंगे।

8 . आठवीं खबर हरदोई जिले की है जहां बुधवार को बरसात से साथ ओले गिरे हैं. हरदोई जिले में ठंड और बढ़ने के आसार नजर आ रहे हैं. बुधवार को हुई बारिश से आने वाले दिनों में ठंड बढ़ सकती है जिसमे किसानों की फसलो को नुकसान पहुंचने की संभावना है.

9. नौंवी खबर लखनऊ मर्डर केस से जुड़ी है. बुधवार को मृतक शिशिर त्रिपाठी के परिवार से मिलने विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा पहुंची थीं जहां उन्होंने मृतक के परिवार वालों से बातचीत की.

10 . दसवीं खबर हरदोई से है. यहां पत्रकार की मां पर जान लेवा हमला किया गया है. आग लगा कर जान मारने की साजिश रची गई थी.