देशबड़ी खबरब्रेकिंग

92 वर्ष के हुए लाल कृष्ण आडवाणी,PM संग कई नेताओं ने दी बधाई

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप प्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी आज 92 वर्ष के हो गए हैं। इस ख़ास मौके पर प्रधानमंत्री ने लाल कृष्ण आडवाणी से मुलाकात कर उन्हें बधाई दी है। प्रधानमंत्री के साथ उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने पहुंचे।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी प्रमुख स्तंभ के रूप में उभरी है तो इसका श्रेय आडवाणी को जाता है।’ उन्होंने आडवाणी के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना भी की है। साल 1990 में आडवाणी ने राम मदिर की शुरुआत की थी और अयोध्या में राम मंदिर बनने की मांग करते हुए उन्होंने सोमनाथ से अयोध्या तक रथ यात्रा की थी।

साल 1951 में आडवाणी जनसंघ से जुड़े और उसके बाद उन्होंने 1977 में जनता पार्टी का साथ दिया। 1980 में भारतीय जनता पार्टी बनीं और इसके साथ ही भारत की राजनीति में अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी की जोड़ी ने मिलकर देश की राजनीति की दिशा बदल दी। बहुत कम लोगों को ये बात पता होगी की आडवाणी संघ की पत्रिका में फिल्मों के रिव्यु भी लिखा करते थे।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close