जाने डोनाल्ड ट्रम्प के डिनर में क्या है ख़ास

trump visit india

trump visit india


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा का आज दूसरा दिन है। राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका औपचारिक स्वागत किया है। इनके स्वागत में राष्ट्रपति की तरफ से आयोजित बैंक्वेट यानी रात्रि भोज होगा। बैंक्वेट की पूरी तैयारी राष्ट्रपति भवन की तरफ से कर ली गई है।

दिलचस्प बात है कि राष्ट्रपति भवन के मैन्यू में व्यंजन तो भारतीय होंगे लेकिन व्यंजनों को बनाने में अमेरिकी मसाले का इस्तेमाल किया गया ताकि अमेरिकी राष्ट्रपति को उनके देश का टेस्ट मिले। राष्ट्रपति भवन के बैंक्वेट के मैन्यू के तमाम व्यंजनों को बहुत ही खास तरीके से बनाया गया। सबसे पहले अमेरिकी मेहमानों को मुंह का स्वाद बनाने वाला अमूज़ बूशे परोसा जायेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और बाकी मेहमानों को स्टार्टर में फिश टिक्का परोसा जायेगा जो की सैल्मन फिश से बनाया जायेगा बता दें कि अमेरिका के लोग सैल्मन फिश पसंद करते हैं। इसके अलावा आलू टिक्की भी पालक पापड़ी के साथ परोसा जायेगा। नींबू और धनिया सूप भी खाने के मेन्यू में है। मेन्यू के मेन कोर्स की बात करें तो रान अलीशान, दम गुच्ची मटर, दम गोश्त बिरयानी, देक्की बिरयानी और मिन्ट रायता के अलावा राष्ट्रपति भवन का खास डिश दाल रायसीना भी शामिल है.मीठे में मालपुआ रबड़ी के साथ परोसा जायेगा। इसके अलावा हेजलनट सेब वनिला आइसस्क्रीम के साथ भी खाने के मन्यू में है।