Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

JNU विवाद: छात्र बोले- पुलिस पर हो एक्शन, नहीं रोकेंगे प्रदर्शन


 

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों पर पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज के खिलाफ बुधवार को प्रदर्शन करने के लिए दिल्ली पुलिस मुख्यालय जा रहे जेएनयू छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दिल्ली पुलिस ने सभी छात्रों को हिरासत में लेकर वसंत कुंज पुलिस स्टेशन भेज दिया था, जिसके कुछ देर बाद उन्हें छोड़ दिया गया। जेएनयू के नेत्रहीन छात्र आज दिल्ली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। मंत्रालय की कमेटी से मिलने के बाद भी जेएनयू सांसद संतुष्ट नहीं हैं और उनका कहना है कि प्रदर्शन जारी रहेगा।

जवाहर लाल यूनिवर्सिटी छात्र संघ (JNUSU) के कुछ सदस्य एचआरडी मंत्रालय पहुंचे। मंत्रालय के द्वारा बनाई गई कमेटी से सभी छात्रों ने मुलाकात की। इसके बाद भी जूएनयू छात्र संघ का कहना है कि उनका आंदोलन जारी रहेगा। वो चाहते हैं कि वाइस चांसलर उनकी बात सुनें। इसके साथ ही छात्रों की अपील है कि दिल्ली पुलिस के खिलाफ एक्शन होना चाहिए।

इससे पहले दिल्ली पुलिस मुख्यालय की तरफ बढ़ रहे छात्रों को पुलिस ने वसंत विहार के पास ही रोक दिया। यहां से पुलिस इन छात्रों को वैन में भरकर वसंत कुंज पुलिस स्टेशन ले गई। हालांकि, बाद में बस को दिल्ली पुलिस के आईटीओ वाले मुख्यालय ले गई। वहीं, जेएनयू में फीस बढ़ोत्तरी के मामले में हरियाणा के जन संघर्ष मंच और समतमूलक महिला संगठन ने भी गोहाना में प्रदर्शन किया। इस दौरान उन्होंने जेएनयू छात्रसंघ के संसद मार्च के दौरान पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज की कड़ी निंदा की। उन्होंने फीस बढ़ोत्तरी के फैसले को पूरी तरह वापस लेने की मांग उठाई।