Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

झारखंड चुनाव: नही हुआ शामिल प्रियंका गाँधी का नाम प्रचारकों की सूची में


झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों का ऐलान कर दिया है। जिसमे की यह देखा जा रहा है की कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा जी का नाम नहीं है पर खबर यह भी मिली है की झारखंड विधानसभा चुनाव में प्रचारकों की ये पहली सूची है। झारखंड के प्रभारी आरपीएन सिंह ने बताया है कि राज्य में कई चरणों में चुनाव प्रचारकों की चार लिस्ट आना अभी बाकी है जिसमे प्रियंका गांधी का नाम हो सकता है।

जैसा की आप इस लिस्ट में देख सकते है की झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए जारी कांग्रेस प्रचारकों की लिस्ट में राहुल गांधी, मनमोहन सिंह व सोनिया गांधी सहित 40 स्टार प्रचारकों के नाम शामिल हैं लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जी का नाम नहीं है।

congress_111419054257.jpg

सूत्रों की मानें तो प्रियंका ने वरिष्ठ नेताओं से खुद को यूपी के संगठनात्मक ढांचे की मजबूती के काम में व्यस्त होने का तर्क दिया जिसके बाद ही झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचारकों की लिस्ट में प्रियंका गांधी का नाम नहीं शामिल हुआ।

कांग्रेस प्रचारकों की लिस्ट में राहुल गांधी का नाम आने के बाद हरियाणा में राहुल गांधी ने दो बार चुनाव प्रचार किया और महाराष्ट्र में उन्होंने पांच रैलियों को संबोधित किया। सोनिया गांधी व प्रियंका गांधी ने दोनों राज्यों में प्रचार नहीं किया।
30 नवंबर से पांच चरणों में मतदान 30 नवंबर झारखंड में होने है। कांग्रेस राज्य में विधानसभा चुनाव, हेमंत सोरेन की अगुवाई वाले झारखंड मुक्ति मोर्चा व राजद के साथ गठबंधन में लड़ रही है।