Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

J&K: 19 दिसंबर को राज्यपाल शासन हो रहा समाप्त, राष्ट्रपति शासन के बढे आसार


जम्मू: पाकिस्तान की ओर से लगातार दूसरे दिन भी सीजफायर का उल्लंघन करते हुए जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर (मेंढर) में गोले दागे गए। इस दौरान स्नाइपर हमले में एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तानी स्नाइपर हमले में अब तक तीन जवान शहीद हो गए हैं, जबकि एक पोर्टर की मौत हुई है।

पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर उल्लंघन तथा स्नाइपर हमले से एलओसी पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। पाकिस्तानी स्नाइपर शाट से केरल के लांस नायक एंटोनी सेबस्टियन केएम शहीद हो गए। इसके साथ ही हवलदार मरी मुथू डी गभीर रूप से घायल हो गए। इन्हें तत्काल सैन्य अस्पताल पुंछ पहुंचाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पाकिस्तान की तरफ से स्नाइपर हमले तेज होने के बाद नियंत्रण रेखा पर चौकसी और अधिक बढ़ा दी गई है। पाकिस्तानी सेना इन दिनों नियंत्रण रेखा पर राजोरी से लेकर पुंछ तक स्नाइपर हमलों एवं गोलाबारी की घटनाओं को इसलिए अंजाम दे रही है, ताकि वह आतंकियों की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करवा सके। ज्ञात हो कि पिछले आठ साल में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं इस साल सबसे अधिक हुई हैं। पहले सात महीने में 1435 घटनाएं सीजफायर उल्लंघन की हुईं। इसमें 52 की मौत तथा 232 लोग घायल हो गए।