देश

फिर बढ़ी आईटीओ स्काईवॉक की डेडलाइन, अब सितंबर में खुलेगा

नई दिल्ली: तिलक मार्ग डब्ल्यू पॉइंट और आईटीओ के आस-पास पैदल चलने वालों की सहूलियत के लिए बनाए जा रहे स्काईवॉक की डेडलाइन एक बार फिर बढ़ानी पड़ी है। पहले अगस्त के अंत तक इस स्काईवॉक को राहगीरों के इस्तेमाल के लिए खोला जाना था, मगर मॉनसून की वजह से काम पूरा होने में आ रही अड़चनों के चलते डेडलाइन थोड़ी और आगे बढ़ा दी गई है। अब कहा जा रहा है कि सितंबर के बीच में या अंत तक हर हाल में यह स्काईवॉक खुल जाएगा।

पीडब्ल्यूडी के सूत्रों का कहना है कि स्काईवॉक का स्ट्रक्चर तो लगभग तैयार हो गया है और अब उसकी फिनिशिंग का काम चल रहा है। लेकिन उसके बाहरी हिस्सों पर एक खास तरह का पेंट किया जाना है, जिससे स्ट्रक्चर पर मौसम और प्रदूषण का ज्यादा असर नहीं पड़ेगा। मगर इन दिनों दिल्ली में रह रहकर हो रही बारिश के चलते पेंट करने के काम में देरी हो रही है।
जितने हिस्सों पर पेंट किया जा रहा है, उसे सूखने में भी काफी वक्त लग रहा है

, क्योंकि कई दिनों से लंबे समय के लिए तेज धूप नहीं निकल रही है। इसके अलावा लिफ्टें लगाने का काम भी अभी शुरू नहीं हो पाया है। लिफ्टें आ गईं हैं, लेकिन उन्हें लगाने के लिए कुछ जगहों पर स्ट्रक्चर अभी कंप्लीट नहीं हुआ है। इन्हीं सब कारणों को देखते हुए पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों का कहना है कि स्काईवॉक के काम को पूरा होने में तय डेडलाइन से 15-20 दिन का वक्त और ज्यादा लग सकता है। चूंकि अभी 30 अगस्त की डेडलाइन तय की गई थी, इसलिए माना जा रहा है कि सितंबर के मध्य या अंत तक ही यह स्काईवॉक शुरू हो पाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close