देशबड़ी खबरब्रेकिंग

INX केस: चिदंबरम को SC से जमानत, जल्‍द आएंगे जेल से बाहर

आईएनएक्स मीडिया मामले में देश की शीर्ष अदालत से पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को आज सशर्त जमानत मिल गई। पी. चिदंबरम बीते 105 दिन से जेल में बंद थे। उन्हें सीबीआई ने आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था। वहीं, ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने उन्हें 16 अक्‍टूबर को गिरफ्तार किया था।

सीबीआई और ईडी दोनों मामले में जमानत मिलने के बाद अब चिदंबरम जल्द जेल से बाहर आ सकते हैं। दिल्ली की रोस एवेन्यू कोर्ट ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार 2 लाख रुपये के जमानत बांड और इस तरह की राशि की जमानत जारी की है। चिदंबरम की रिहाई का आदेश सीधे तिहाड़ जेल भेजा गया है।

फैसला सुनाते समय सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने कहा कि इस दौरान वे किसी भी गवाह से संपर्क करने की कोशिश नहीं करेंगे। इसके अलावा वे बिना इजाजत विदेश यात्रा नहीं कर सकेंगे। वह केस से संबंधित कोई सार्वजनिक बयान या साक्षात्कार नहीं देंगे।

आपको बता दें कि न्यायमूर्ति आर बनुमथी की अध्यक्षता वाली पीठ ने 28 नवंबर को चिदंबरम द्वारा दायर अपील पर फैसला सुरक्षित रख लिया था, जिन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय के 15 नवंबर के फैसले को चुनौती दी थी और उन्हें मामले में जमानत देने से इनकार कर दिया था।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close