देशबड़ी खबर

बौखलाए पाक को भारत का यह जवाब

उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने जानकारी दी कि रेल मंत्रालय ने साप्ताहिक थार लिंक एक्सप्रेस रद्द कर दी है और यह ट्रेन आज यानी शुक्रवार की रात नहीं चलेगी।यह ट्रेन जोधपुर को पाकिस्तान के कराची शहर से जोड़ने वाली थार रेल सेवा का एक भाग है जो हर शुक्रवार को चलती है ।

थार एक्सप्रेस 18 फरवरी 2006 से जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन से कराची के बीच हर शुक्रवार रात को चलती थी। उससे पहले यह सेवा 41 वर्षों तक स्थगित रही थी।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने बताया कि इस रेल सेवा को अगले आदेश तक रद्द किया गया है। आधिकारिक बयान के अनुसार, रेलवे की तरफ से अग्रिम आदेशों तक भगत की कोठी मुनाबाव—जीरो प्वाइंट—मुनाबाव थार एक्सप्रेस रेल सेवाओं को रद्द किया जा रहा है।

रेलवे के एक अन्य प्रवक्ता ने ट्रेन रद्द किए जाने का कारण तो नहीं बताया लेकिन एक सवाल के जवाब में स्पष्ट किया कि इसकी वजह से इलाके में भारी बारिश के कारण पटरियों पर पानी जमा होना नहीं है। उन्होंने बताया कि इस इस ट्रेन में पाकिस्तान जाने के लिए 45 लोगों ने टिकट करवाए थे।

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जें को हटाने के भारत के फैसले के बाद द्विपक्षीय संबंधों का दर्जा कम करने का निर्णय लिया था। इसके बाद उसने थार एक्सप्रेस और समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा को रद्द करने की घोषणा की थी।

इस्लामाबाद में रेल मंत्री ने कहा था कि जब तक मैं रेल मंत्री हूं, थार और समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं रद्द रहेंगी।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close