Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

इमरान खान का एलान- कल करेंगे पायलट को रिहा


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान आज संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने कहा कि हम शांति चाहते हैं और इसीलिए भारतीय पायलट को हम कल रिहा कर देंगे। उन्होंने कहा कि हम आगे कोई लड़ाई नहीं चाहते हैं, और इसके लिए मैंने कल पीएम नरेंद्र मोदी से भी बात करने की कोशिश की है. लेकिन हम जो ये कोशिश कर रहे हैं, उसे हमारी कमजोरी न समझा जाए.

पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के सुंदरबनी, मनकोट, खारी करमारा और देगवार में सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान सुबह 6 बजे से इन इलाकों में फायरिंग कर रहा है. भारतीय जवान पाकिस्तान की इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

विदेश मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो इस मसले पर किसी तीसरे पक्ष की जरूरत नहीं है. अमेरिका शुरूआत से ही हमारे साथ रहा है और चीन की नीति अस्पष्ट रही है. सूत्रों के अनुसार, यूएन के सभी मेंबर और P4 सदस्य भारत के साथ हैं. सूत्रों ने कहा कि भारत ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर जो कार्रवाई की है उसपर कोई आवाज नहीं उठी है. ये कूटनीतिक जीत है. भारत की मांग है कि उनके पायलट को तुरंत रिहा किया जाए और उन्हें कोई नुकसान ना पहुंचे. भारत का साफ मानना है कि अगर पायलट को कुछ हुआ तो भारत इस पर कार्रवाई करेगा।