Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

हरियाणा सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को दिया बड़ा तोहफा , किया यह बड़ा ऐलान


रक्षाबंधन के पावन अवसर में हरियाणा सरकार ने अपने प्रदेश की बहनों और उनके बच्चों को सरकारी बसों में मुफ्त में यात्रा का तोहफा प्रदान किया है। इस सुविधा का लाभ आप सब 14 अगस्त को दिन के बुधवार दोपहर 12 बजे से 15 अगस्त की रात 12 बजे तक उठा सकते है। लेकिन यह सुविधा केवल हरियाणा राज्य परिवहन की साधारण बसों में प्रदेश में एक स्थान से दूसरे स्थान तक जाने के लिए उपलब्ध होगी, जिसमें दिल्ली व चंडीगढ़ भी शामिल होगा।
इसमें सभी बहनों की हर प्रकार की मदद के लिए तीन पूछताछ केंद्र भी खुलेंगे। 25 इंस्पेक्टर बस संचालन के साथ-साथ बहनों को होने वाली असुविधाओं पर भी नजर रखेंगे। बस स्टैंड पर उमड़ने वाली भीड़ की रक्षा-सुरक्षा को लेकर डिपो महाप्रबंधक ने अधीनस्थों के साथ मंथन करेंगे । तय यह हुआ है कि बस स्टैंड से तब तक बसें संचालित की जाएंगी, जब तक बहनें बस स्टैंड पर होंगी।
बहनों की मदद के लिए बस स्टैंड पर तीन अतिरिक्त पूछताछ केंद्र बनाए जाएंगे, जहां से बस संचालन की जानकारी मिलेगी। इसके अलावा प्रत्येक टिकट विंडो पर दो-दो कर्मचारी तैनात किए जाएंगे। 25 इंस्पेक्टरों की ड्यूटी लगेगी, जो न सिर्फ बस स्टैंड की व्यवस्थाओं पर नजर रखेंगे बल्कि भीड़ का आंकलन करके जरूरत के हिसाब से बसों का संचालन करवाएंगे। वहीं, बसों के सुचारु संचालन के मद्देनजर डिपो के ड्राइवर-कंडक्टरों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई है।
रक्षाबंधन के चलते रोडवेज की बस सेवा बहनों के लिए 36 घंटे तक निशुल्क रहेगी। बुधवार से बस स्टैंड पर भीड़ के उमड़ने की संभावना के चलते पुख्ता इंतजाम किए गए हैं ताकि बहनों को कोई दिक्कत ना हो। इसके अलावा 20 सीसीटीवी कैमरे अतिरिक्त लगाए हैं।