Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी ने कहा, शहादत पर आंसू नहीं बहाऊंगी, देश को उनपर गर्व है


श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में शनिवार को सेना आतंकियों के मौजूद होने की सूचना मिली। साथ ही यह भी जानकारी मिली कि आतंकी एक घर में लोगों को बंधक बनाए हुए हैं। आनन-फानन में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू कर दी। इसमें सेना ने दो आतंकियों को मार भी गिराया लेकिन इस दौरान दो सेना अधिकारी, सेना के दो जवान और जेके पुलिस के एक सब इंस्पेक्टर शहीद हो गए। इन्हीं शहीदों में एक हैं कर्नल आशुतोष शर्मा जिन्हें 2019 में सेना मेडल से सम्मानित किया गया था। 21 राष्ट्रीय रायफल्स के शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा आज भले ही वीरगति को प्राप्त हो गए हो लेकिन उनकी वीरता के किस्से हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेंगे।

उधर शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा की पत्नी पल्लवी ने भी हिम्मत दिखाते हुए कहा है कि पति की शहादत पर आंसू नहीं बहाऊंगी। उनकी कुर्बानी मेरे लिए और देश के लिए गर्व की बात है। मेरे आंसू उन्हें ठेस पहुंचाएंगे। बुजुर्ग मां की आंखें भी नम हैं पर बहादुर बेटे के सम्मान में आंसू बाहर नहीं निकले कि कहीं वो नाराज न हो जाए। पल्लवी ने बताया कि वर्दी ही आशुतोष का सपना थी और उनका संसार। उन्हें उसी पर गुमान था।

उनकी पत्नी ने कहा, सरहद में घुसे आतांकियों के खिलाफ जो कुछ भी किया वो उनका फैसला था। मैं और मेरा पूरा परिवार उनके फैसले का सम्मान करता है और पूरे देश को भी यही करना चाहिए। वे हमेशा कहते थे कि ये देश ही उनका परिवार है और इसकी सुरक्षा उनकी जिम्मेदारी। अपने इसी ध्येय और वीरता को उन्होंने निभाया। मेरी आंखों में उन्हें अपने से दूर जाने का गम नहीं है। मुझे इस बात पर फक्र है कि मैं वीर आशुतोष की पत्नी हूं जिन्होंने देश की खातिर बहादुरी के साथ हंसते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी।