देशधर्म अध्यात्मबड़ी खबरब्रेकिंग

श्री हरमंदिर साहिब में लड़की ने बनाया TikTok वीडियो, शिकायत दर्ज

सोशल मीडिया एप के नए नए फीचर्स से लोग इस क़दर फॅमिलिएर हो चुके है कि उन्हें हर वक़्त अपने सोशल मीडिया अकाउंट में लाइक लाने की होड़ लगी रहती है फिर चाहे वो फेसबुक ,इंस्टाग्राम या फिर सबसे ज़्यादा पसंद किए जाने  वाला एप टिकटॉक हो। पिछले कुछ वर्षो में टिकटॉक ने लोगो के दिलो में खासा जगह बना ली है। लोगो में टिकटॉक बनाने का चलन इतना बढ़ गया कि धार्मिक स्थलों में इसकी कड़ाई से पाबन्दी होने लगी।

श्री हरमंदिर साहिब में पाबंदी के बावजूद वीडियो बनाकर टिकटॉक पर अपलोड करने के मामले में शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने एक लड़की के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है। सोशल मीडिया में वायरल हुई इस वीडियो की शिकायत एसजीपीसी की तरफ से पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह को दे दी गई है। पुलिस ने इस मामले की जांच साइबर क्राइम को सौंप दी है।

बता दें कि वीडियो में यह लड़की एक पंजाबी गाने की धुन पर पवित्र परिक्रमा के सरोवर के किनारे डांस कर रही है। 15 सेकेंड के इस वायरल वीडियो पर श्री हरमंदिर साहिब के मैनेजर जसविंदर सिंह दीनपुर ने कहा कि पवित्र धार्मिक अस्थलों पर इस प्रकार की वीडियो बनाना दुर्भाग्यपूर्ण है।

मैनेजर जसविंदर सिंह ने बताया इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए परिक्रमा में सेवादार मौजूद रहते हैं। इसके बावजूद शरारती लोग आंख बचाकर इस प्रकार की घटनाओं को अंजाम दे जाते हैं। श्री हरमंदिर साहिब में इस प्रकार के वीडियो न बनाए जाएं, यह जानकारी देने के लिए एसजीपीसी ने कई जगह बोर्ड भी लगाए हुए हैं। उन्होंने संगत से अपील की कि वह इस मामले में प्रबंधकों का साथ दें।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close