देशबड़ी खबर

पूर्व रॉ प्रमुख ने कहा- भाजपा के लिए तोहफा है पुलवामा हमला

हैदराबाद में भारतीय आर्थिक व्यापार संगठन द्वारा आयोजित एशियाई अरब पुरस्कार 2019 के अवसर पर पूर्व रॉ प्रमुख ए.एस दुलत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुआ आत्मघाती हमला भाजपा के लिए चुनाव से पहले का उपहार है।

दुलत ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव से पहले यह भाजपा के लिए उपहार है और देश के पास पाकिस्तान में स्थित आतंकी कैंपों पर सर्जिकल स्ट्राइक करने का अधिकार है। मैंने यह पहले भी कहा है और अब फिर कह रहा हूं कि पुलवामा हमला जैश-ए-मोहम्मद द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया हुआ उपहार है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘चूंकि चुनाव होने वाले हैं ऐसे में अपेक्षा थी कि प्रतिशोध लिया जाएगा। कुछ होना अनिवार्य था। पाकिस्तान के अंदर जाकर सर्जिकल स्ट्राइक करना सही था।’ राष्ट्रवाद को व्यापक परिप्रेक्ष्य में देखा जाना चाहिए और जहां देशभक्ति काफी है वहां राष्ट्रवाद पर जोर नहीं देना चाहिए।

रॉ के पूर्व मुखिया ने कहा, ‘राष्ट्रवाद युद्ध की तरफ ले जाता है। हमें कश्मीरियों से बात करनी चाहिए और यही आगे बढ़ने का रास्ता है।’पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह अपने कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान के साथ शांति संधि पर हस्ताक्षर करने के काफी करीब पहुंच गए थे।

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटक से भरी गाड़ी को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा दिया था। इस घटना में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बालाकोट स्थित आंतकी कैंपों पर बमबारी करके उन्हें ध्वस्त कर दिया था। जिसमें लगभग 300-350 आतंकवादी मारे गए थे।

Show More

Related Articles

Close
Close