Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

अपनी मांगो को लेकर चक्का जाम करेंगे डीटीसी कर्मी, बढ़ेगी मुसाफिरों की मुश्किलें


नई दिल्ली
डीटीसी कर्मचारी प्रशासन के खिलाफ आज करेंगे चक्का जाम, बढ़ेगी मुसाफिरों की मुश्किलें
डीटीसी के अस्थायी कर्मचारी आईपी डिपो स्थित डीटीसी मुख्यालय के बाहर धरना-प्रदर्शन पर रहे। कर्मचारियों ने कहा कि प्रशासन ने उन पर दबाव बनाने के लिए हड़ताल का हवाला देते हुए एस्मा लागू किया है। जबकि कर्मचारी हड़ताल पर नहीं हैं। एस्मा लागू होने से कर्मचारियों में प्रशासन के खिलाफ रोष है।

आज कर्मचारी प्रशासन के खिलाफ हड़ताल करेंगे और चक्का जाम करेंगे। दूसरी ओर दिल्ली सरकार ने वेतन कटौती के सर्कुलर को वापस ले लिया। प्रशासन के इस फैसले के बाद भी कर्मचारी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं हैं। कर्मचारियों ने समान काम समान वेतन और डीटीसी में ठेकेदारी के तहत बसें न चलाने की मांग को पूरा होने पर ही काम पर लौटने की बात कही है। ऐसे में सोमवार को कर्मचारियों की हड़ताल के चलते मुसाफिरों की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ सकती हैं।

डीटीसी कॉन्ट्रैक्च्युअल एम्पलॉयी यूनियन के अध्यक्ष वाल्मिकी झा ने कहा कि मांगे पूरी करने के बजाय प्रशासन एस्मा लागू करके दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है। जबकि वाजिब मांगों के लिए धरना-प्रदर्शन करना कर्मचारियों का अधिकार है। इस तरह के फैसले हमारे अधिकार को छीनकर संविधान का उल्लंघन करने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि डीटीसी कर्मचारी अब तक शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन प्रशासन की नींद तोड़ने के लिए कर्मचारी सोमवार को हड़ताल करेंगे।

डीटीसी कॉन्ट्रैक्च्युअल इम्पलॉयी यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष मनोज शर्मा ने कहा कि, जब तक सरकार बाकी की दो मांगों समान काम समान वेतन और डीटीसी में बसों की ठेकेदारी रोकने की मांग को पूरा नहीं करती, तब तक कर्मचारी अपनी प्रदर्शन करेंगे और सोमवार को हड़ताल करेंगे। डीटीसी वर्कर्स यूनिटी सेंटर के बैनर तले हुई प्रेस वार्ता में आईटीयू दिल्ली, एआईटीयूसी दिल्ली, एआईयूटीयूसी, डूटा, जेएनयूएसयू, आंबेडकर यूनिवर्सिटी, जन संस्कृति मंच, संगवारी समेत अन्य संगठनों ने डीटीसी कर्मचारियों को अपना समर्थन देने की घोषणा की।