देश

डीएम ने जनता दरबार लगाकर सुनी लोगों की समस्याएं, अधिकारियों को निस्तारण के दिए निर्देश

बागेश्वर: उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में जिलाधिकारी रंजना राजगुरु के द्वारा सोमवार को जनता दरबार लगाकर जनसुनवाई की गई। इस दौरान डीएम के पास जनता के द्वारा 27 शिकायतों को रखा गया। डीएम ने जनता दरबार लगाकर एक-एक करके फरियादियों को बुलाकर उनकी समस्याओं को सुना। इसके साथ ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जनता की समस्याओं को एक सप्ताह के भीतर निस्तारण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि जनता की शिकायतों के निस्तारण के बाद उसकी एक प्रति को कार्यालय में भी उपलब्ध करवाया जाए। इसके साथ ही डीएम ने पिछली जनसुनवाई में आई शिकायतों की विभागवार समीक्षा भी की।

वहीं डीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सरकार के स्तर के मामलों को सरकार तक पहुंचाया जाए। इसके साथ ही वन विभाग की शिकायतों के निस्तारण के भी अधिकारियों को निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि कार्यों में अाई लापरवाही को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और निर्देशों का पालन ना करने वाले अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि प्रत्येक सोमवार को डीएम के द्वारा जनता मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। कार्यक्रम में जनता की समस्याओं को सुनकर उन्हें तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए जाते हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close