दिल्ली से लेकर अलीगढ़ तक CAA के खिलाफ प्रदर्शन जारी

SHAHEEN BAGH

SHAHEEN BAGH


नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हर तरफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। कानून को लागु हुए करीब ३ महीना होने को आया लेकिन इसके विरोध प्रदर्शन से जुड़ी खबरें आये दिन सुर्ख़ियों में बनी हुई है। बात अगर देश की राजधानी दिल्ली की करे तो यहां इसका सबसे ज़्यादा देखने को मिला।

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग़ में कुछ महीने से विरोध प्रदर्शन चलने की खबरें आती रहती है। हालही में दिल्ली के जाफराबाद में कई महिलायें caa के खिलाफ प्रदर्शन करती दिखी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा, लेकिन रविवार सुबह महिलाओं ने मेट्रो स्टेशन के नीचे की सड़क को एक तरफ से बंद कर दिया और नारेबाजी करने लगीं।

इसी विरोध प्रदर्शन में कल दिल्ली के मौजपुर में सीएए के विरोधी और समर्थक आपस में भिड़ गए। जिसको देखते हुए और अलीगढ़ में भी उपद्रव हुआ। दोनों पक्षों की ओर से एक घंटे तक पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर दोनों पक्षों को तितर-बितर किया। पथराव में 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इलाके में शाम तक तनाव का माहौल था।