देशराजनीति

दिल्‍ली महिला आयोग ने बिहार के सीएम को लिखा पत्र, आरोपियों पर कार्रवाई की मांग की

नई दिल्ली: मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण मामले ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया है। बच्चियों के साथ हुआ यौन शोषण का मामला सामने आने के बाद राज्यपाल ने जहां बिहार के सीएम नीतीश कुमार को पत्र लिखा था, वहीं अब दिल्‍ली महिला आयोग ने भी बिहार के सीएम को पत्र लिख इस संवेदनशील मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पत्र में लिखा है कि बिहार के सीएम बताएं कि बिहार सरकार इन लड़कियों के हित में क्या कदम उठा रही है? उन लड़कियों के बेहतर कल के लिए मैं और हमारा पूरा आयोग अपनी पूरी जान लगाने के लिए तैयार है और हर मदद के लिए तत्पर है। देश में हम जैसे लाखों लोग उन बच्चियों की मदद करना चाहते हैं।

बालिका गृह यौन शोषण मामला तब प्रकाश में आया, जब टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (TISS) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आई। टीआईएसएस ने 7 महीनों तक 38 जिलों के 110 संस्थानों का सर्वेक्षण किया। इस सर्वेक्षण में एक और चौंकाने वाला तथ्य यह है कि शोषण की शिकार हुई सभी बच्चियां 18 साल से कम उम्र की हैं। इनमें भी ज्यादातर की उम्र 13 से 14 साल के बीच है। इस रिपोर्ट से साफ पता चलता है कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह में हुए यौन उत्पीड़न में बाल कल्याण समिति के सदस्य और संगठन के प्रमुख भी बच्चियों के शोषण में शामिल थे।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close