देशब्रेकिंग

ठंड से ठिठुरी दिल्ली, 12 जनवरी से और लुढ़केगा पारा

दिल्ली-एनसीआर सहित पूरे उत्तर भारत में एक बार फिर पहाड़ों पर बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। हरियाणा में पिछले तीन दिनों से जारी बूंदाबांदी और बारिश के चलते दिन के तापमान में 5 से 8 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गई है।वही राजधानी दिल्ली बुधवार को दिनभर घने बादलों के बीच भीगी-भीगी रही।

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री सेल्सियस नीचे रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को भी बारिश होगी। वहीं, तापमान कमोवेश स्थिर रहेगा। इससे गेहूं की फसल को फायदा होगा, जबकि सब्जियों में नुकसान का अंदेशा है। 12 जनवरी से शीतलहर चलने का अनुमान है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार तड़के सेे रिमझिम फुहारें पड़ने लगी थीं।

बता दें कि मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को बादल छाए रहेंगे। साथ ही हल्की बारिश भी हो सकती है। बारिश होने पर न्यूनतम तापमान गिरेगा। इससे एक बार फिर 9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने का अनुमान है। अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस के करीब रहेगा।

सूचना के मुताबिक 12 जनवरी के बाद से फिर कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू हो सकता है। इधर, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में बुधवार को भारी हिमपात हुआ। दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में बारिश ने दिन का पारा और गिरा दिया।हिमाचल प्रदेश के केलांग में पारा -5.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। उत्तराखंड में बर्फबारी से 300 गांवों पूरी तरह ढंक चुके हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close