देशबड़ी खबरब्रेकिंगराजनीति

MP: कांग्रेस विधायक CAA के समर्थन में, शिवराज बोले- धन्यवाद

एक तरफ कांग्रेस जहां नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) का पुरजोर विरोध कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश में कांग्रेस के अपने ही विधायक ने सीएए का समर्थन कर पार्टी के सामने अजीब स्थिति खड़ी कर दी है। कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डांग ने कानून का समर्थन किया तो राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके सीएए को समझने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है।

मन्दसौर के सुवासरा से कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डांग ने नागरिकता संशोधन कानून का समर्थन करते हुए कहा है कि इसे लागू किया जाता है तो इसमें कुछ गलत नहीं है। उन्‍होंने कहा, सीएए और एनआरसी को दो अलग-अलग तरह से देखा जा सकता है। डांग ने नागरिकता कानून का समर्थन करते हुए कहा, जो हमारे भाई पाकिस्तान में परेशान है, उन्हें यहां सुविधा मिलती है तो इसमें कोई एतराज नहीं है।

उन्होंने कहा कि ‘CAA में  यदि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के लोगों को देश में सुविधा दी जाएगी है तो उसमें कोई बुराई नहीं है। हालांकि, एनआरसी लागू होने की संभावना पर हरदीप सिंह डांग ने कहा कि वो इसे सही नहीं मानते क्योंकि सालों से यहां रह रहे लोगों से अगर उनके भारतीय होने का प्रमाणपत्र मांगा जाता है तो ये गलत है। बता दें कि इससे पहले भी हरदीप सिंह डांग ने पार्टी लाइन से हटकर कश्मीर से धारा 370 हटाने का मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था।

शिवराज सिंह ने दिया धन्यवाद

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके हरदीप सिंह डांग को धन्यवाद दिया है। यही नहीं उन्होंने बाकी नेताओं को भी सीएए पड़ने की नसीहत दी। बता दें कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और सीएम कमलनाथ ने अपने राज्य में सीएए लागू नहीं करने की बात कही है।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close