देशराजनीति

47 सीटों के लिए मुख्यमंत्री का आदिवासी कार्ड

 भोपाल:  विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस जहां गठबंधन का ढिंढौरा पीटने में लगी हैं, वहीं भाजपा माइक्रो मैनेजमेंट पर काम कर रही है। प्रदेश की 47 आदिवासी सीटों पर काम कर रहे जयस संगठन के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार शाम को महत्वपूर्ण मुलाकात करने जा रहा है।

सीएम निवास से जुड़े अफसरों के बुलाने पर जयस संगठन के पदाधिकारी आज सुबह भोपाल पहुंच चुके हैं। जयस संगठन विभिन्न मांगों को लेकर ट्रायवल विधानसभा क्षेत्रों में बीते 27 जुलाई से अधिकार यात्रा निकाल रहा है।

जयस के पदाधिकारी डॉ हीरालाल अलावा ने बताया कि अधिकार यात्रा के तहत कुछ मांग तय की है। जिनमें आदिवासी क्षेत्रों में बेरोजगारी दूर करने के पुख्ता उपाय, बैकलॉग पदों पर भर्ती, प्रमोशन में आरक्षण की नई नियमावली तैयार करने, आदिवासी क्षेत्र की हर ग्राम पंचायत में तालाबों का निर्माण कर उनमें आदिवासियों को मछली पालन करने दिया जाए। पुराने तालाबों का गहरीकरण।

आदि प्रमुख मांग हैं, जिन पर आज शाम को मुख्यमंत्री से चर्चा होना है। इस संबंध में मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से नीरज वशिष्ठ समन्वय कर रहे हैं। धार कलेक्टर दीपक सिंह की ओर से जयस को सूचना दी गई कि मुख्यमंत्री उनसे चर्चा करना चाहते हैं। अलावा ने बताया कि 5 से 7 पदाधिकारी सीएम ने मिलने जाएंगे। जिसमें छात्र भी शामिल रहेंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close