Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

केजरीवाल बोले- AAP का काम बेहतर, सरकार बदली तो दिल्लीवालों को नुकसान


दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे और 11 को नतीजे आएंगे। चुनाव की तारीखों की घोषणा सोमवार को निर्वाचन आयोग ने की। इसके साथ ही मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि दिल्ली में मैंने सबके लिए काम किया है, मैंने सभी के लिए मुख्यमंत्री के तौर पर काम किया है।

सीएम केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दिल्ली में बीजेपी को पुलिस, निगम और डीडीए संभालने की जिम्मेदारी दी है। वहीं, AAP के पास जल बोर्ड, PWD और अन्य विभाग की जिम्मेदारी है। अब लोग देखेंगे कि AAP और बीजेपी में किसने अच्छा काम किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग दिल्ली को MCD नहीं बनाना चाहते हैं।

इतिहास में पहली बार काम की तुलना

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के लोग मन बना चुके हैं। दिल्ली के लोग इस बार 70 में से 67 का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं। दिल्ली चुनाव के लिए जनता और पार्टी तैयार है, उत्सुक है। उन्‍होंने कहा कि ये चुनाव दिल्ली सरकार के काम पर होगा। वोट स्कूलों, अस्पतालों के नाम पर सकारात्मक तौर पर पड़ेगा, लोग खुशी से वोट देंगे। भारत के इतिहास में पहली बार लोग काम की तुलना करेंगे।

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि लोगों से अपील है कि अगर काम किया है, तो वोट देना, अगर नहीं किया है तो वोट मत देना। उन्‍होंने कहा कि 5 साल का कामकाज लेकर दिल्ली में सबके घर जाएंगे। स्कूल अच्छे किए जिसमें AAP, कांग्रेस, बीजेपी सबके बच्चे पढ़ते हैं। दिल्ली में सरकार बदली तो दिल्लीवालों को नुकसान होगा।

70 साल में स्कूल ठीक हुए, रोक मत देना

दिल्‍ली सीएम ने कहा कि घर-घर जाकर और बीजेपी वालों के बीच जाकर कहेंगे कि 70 साल में स्कूल ठीक हुए हैं, इसे रोक मत देना, अगर ये रुक गया तो अस्पताल और स्कूल फिर खराब हो जाएंगे। अपने बच्चे और परिवार के विकास के लिए वोट देना, चाहे जिस पार्टी में रहो, हम कांग्रेस और बीजेपी से भी वोट मांगेंगे। उन्‍होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह ने रैली में सिर्फ मुझे गालियां दीं, हम गालियों से जवाब नहीं देंगे। हमारा कार्यक्रम पॉजिटिव होगा, गाली गलौज नहीं करेंगे। सीएम ने कहा कि दिल्ली के लिए अच्छे सुझाव अमित शाह हमें बताएं, 5 साल में उसे लागू करेंगे।