Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

निकाय चुनावः आठ बागी नेताओं को कांग्रेस ने पार्टी से निकाला


देहरादून: निकाय चुनावों के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त व बागी तेवर दिखा रहे आठ नेताओं को कांग्रेस ने छह साल के लिए निष्कासित कर दिया। कांग्रेस ने पिछले एक सप्ताह के भीतर यह तीसरी बड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। अब तक प्रदेशभर से 64 कांग्रेसी निष्कासित किए जा चुके हैं। जिला कांग्रेस कमेटियों की शिकायत पर अभी कुछ और कांग्रेसियों पर कार्रवाई हो सकती है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने पार्टी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर यह जानकारी दी। बताया कि जिन लोगों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण निष्कासित किया गया है, उनमें नगर निगम देहरादून के तहत नेमचंद सूर्यवंशी शामिल हैं। नगर पालिका परिषद टिहरी से शकुंतला नेगी, सीमा कृषाली व आकाश कृषाली, नगर पंचायत भीमताल से राकेश बृजवासी, नितेश बिष्ट, गोविंद सिंह नेगी शामिल हैं।

नगर पालिका परिषद, मसूरी से अनुज गुप्ता को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते तत्काल प्रभाव से पार्टी से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। कई अन्य लोगों से भी स्पष्टीकरण मांगा गया है। संतोषजनक उत्तर न मिलने पर उनके खिलाफ भी अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। कहा कि पार्टी में अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। जो भी पार्टी अनुशासन को तोड़ेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।