Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

BJP सांसद ने मरांडी के खिलाफ दर्ज 10 करोड़ की मानहानि का केस


रांची: विधायकों के दल-बदल मामले में पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल मरांडी और कोडराम से बीजेपी सांसद और पार्टी पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रवीन्द्र राय आमने सामने आ गए हैं। रवीन्द्र राय ने बाबू लाल मरांडी के खिलाफ 10 करोड़ का मानहानि का केस दर्ज करवाया है। 2014 विधानसभा चुनाव के बाद बाबू लाल मरांडी की पार्टी के 6 विधायक पाला बदलकर बीजेपी में चले गए थे।

कुछ महीने पहले ही बाबू लाल मरांडी ने राज्यपाल को एक पत्र सौंपकर इस मामले में कथित तौर पर पैसे के लेन देन की बात की थी। इस पत्र पर बतौर बीजेपी अध्यक्ष रवीन्द्र राय के हस्ताक्षर थे। साथ ही पैसे लेने का भी इसमें जिक्र था।

रवीन्द्र राय ने इस पत्र को फर्जी करार देते हुए बाबू लाल मरांडी के खिलाफ रांची हाईकोर्ट में 10 करोड रूपए का मानहानि का मुकद्दमा दर्ज करवाया है। बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया है कि फर्जी पैड पर हस्ताक्षर तैयार कर उनके खिलाफ साजिश रची गई थी। इसके लिए बीजेपी सांसद ने बाबू लाल मरांडी को लीगल नोटिस भी भेजा था। इसके अतिरिक्त उन्होंने माफी मांगने को कहा तथा माफी नहीं मांगने की स्थिति में मानहानि का मुकद्दमा दर्ज कर की चेतावनी दी थी।

बीजेपी सांसद रवीन्द्र राय ने आरोप लगाया है कि मुकद्दमा दर्ज करने के तीन महीने बाद भी बाबू लाल मरांडी कोई सबूत पेश नहीं कर पाए। इससे यह पता चलता है कि उन्होंने यह सब उनको बदनाम करने के लिए किया था।