Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

बीजेपी विधायक के विवादित बोल, तीन तलाक को देह व्यापार से जोड़ा


ओडिशा : तीन तलाक विधेयक पास होने के बाद धामनगर के भाजपा विधायक एवं उपनेता बिष्णु सेठी ने तीन तलाक के मुद्दें को लेकर एक विवादित दे दिया है । उन्होंने यह दावा करते हुए कहा कि मुस्लिम महिलाओं को उनके पति तीन तलाक देते हैं उन्हें जबरन वेश्यावृत्ति में धकेला जाता है। वहीँ सेठी के इस बयान की बहुत आलोचना हो रही है। सेठी ने अपना बचाव करते हुए कहा कि कांग्रेस बेमतलब उनके बयान को तूल दे रही है। मैंने जो कहा उसमें कुछ भी गलत नहीं है। पाकिस्तान और बांग्लादेश में तीन तलाक नहीं है। यह भाजपा का मसला नहीं है। उच्चतम न्यायालय ने एक दिशा-निर्देश जारी किया था और भाजपा ने इसे लागू किया। इसमें गलत क्या है? तीन तलाक की पीड़िताएं भी हमारी बच्चियां हैं।

वहीँ सेठी के बयान पर कांग्रेस विधायक नरसिंह मिश्रा ने कहा कि भाजपा एक सांप्रदायिक पार्टी है और उसके नेताओं ने इस तरह के शब्दों का इस्तेमाल स्थिति को भड़काने के लिए किया। वे एक समुदाय के खिलाफ ऐसे घृणित विषयों का उपयोग करते हैं जो राज्य में सांप्रदायिक तनाव की आग को और बढ़ा सकता है। किताब में उनका उद्धरण किसी और परिप्रेक्ष्य में किया गया है। कई चीजें हैं जिनका किताब में उल्लेख किया गया है, लेकिन यह जरूरी नहीं है कि सदन में सब बोला जाए।

आपको बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार रात मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक-2019 को मंजूरी दी। इसके साथ ही मुस्लिम महिलाओं को एक साथ तीन तलाक देने को अपराध करार देने वाला बिल कानून बन गया। मुस्लिम महिला (शादी पर अधिकारों की सुरक्षा) विधेयक, 2019 के कानून बन जाने से अब मौखिक, लिखित या किसी भी अन्य माध्यम से तीन तलाक देना कानूनन अपराध होगा। वहीँ तीन तलाक लोकसभा में तीन बार पास होने के बाद भी राज्यसभा में खारिज हो चुका था ,लेकिन यह विधेयक आखिरकार मंगलवार को उच्च सदन में पास हुआ था।