Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

2019 का चुनाव बीजेपी और शिवसेना मिलकर लड़ेंगी: सीएम फडणवीस


मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने सहयोगी पार्टी शिवसेना द्वारा केन्द्र और महाराष्ट्र में बीजेपी की अगुवाई वाली सरकारों की लगातार आलोचनाओं के बावजूद उम्मीद जताई है कि दोनों पार्टियां 2019 के आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव साथ मिल कर लड़ेंगी।
उन्होंने कहा कि शिवसेना इस राजनीतिक तथ्य से वाकिफ है कि अगर दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ती हैं तो उन्हें नुकसान होगा क्योंकि कांग्रेस, एनसीपी तथा अन्य के एकसाथ आने से विपक्ष का वोट बैंक संगठित हो गया है। बुधवार को फडणवीस सरकार के 4 साल पूरे हो रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने देर रात चुनिंदा पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें नहीं लगता कि आम चुनाव और राज्य विधानसभा चुनाव एक साथ होंगे और महाराष्ट्र बीजेपी ने इस विचार का विरोध किया है। इस दौरान उन्होंने हाल की उन मीडिया रिपोर्टों को बकवास बताया जिसमें दिल्ली की एक एजेंसी के सर्वेक्षण के हवाले से कहा गया है कि बीजेपी के 6 सांसद और 50 विधेयक अपने खराब प्रदर्शन के कारण चुनाव में हार का सामना कर सकते हैं। इससे विपरीत उन्होंने कहा कि बीजेपी का आंतरिक सर्वेक्षण उत्साहजनक हैं। उन्होंने दावा किया कि पार्टी के अधिक से अधिक विधायक चुने जाएंगे।