क्राइमदेशबड़ी खबर

तेलंगाना: महिला डॉक्‍टर अकेली नहीं… एक माह में हुईं 6 वारदातें

सेक्स ट्रैफिकिंग के मामले टॉप 3 राज्यों में शामिल है तेलंगाना

 

देश भर में महिलाओं की सुरक्षा के तमाम दावों के बीच इनके खिलाफ अत्याचार और दरिंदगी के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। तेलंगाना में महिलाओं के साथ छेड़छाड़, सामूहिक दुष्‍कर्म जैसे अपराधों के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है और इसका उदाहरण यहां एक ही महीने में होने वाले कई घटनाएं हैं।

राष्‍ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्‍यूरो (एनसीआरबी) के 2017 के आंकड़ों के मुताबिक, तेलंगाना देश का ऐसा राज्य है, जहां 18 से 30 साल की महिलाओं के साथ सबसे ज्यादा अपराध हुए हैं। साल 2017 में तेलंगाना में इसी आयु वर्ग की महिलाओं के साथ 91 फीसदी रेप की वारदातें सामने आई हैं, जो देश में सबसे ज्यादा रिकॉर्ड किए गए। यही नहीं सेक्स ट्रैफिकिंग के मामले में भी तेलंगाना देश के टॉप 3 राज्यों में शामिल है।

पहला केस: 4 नवंबर 2019

तेलंगाना में 4 नवंबर को राजस्व विभाग की एक महिला अधिकारी विजय रेड्डी को उसके कार्यालय में एक शख्स ने जिंदा जला दिया था। कथित तौर पर आरोपी अपने भूमि रिकॉर्ड में गलतियों को दुरुस्त न किए जाने को लेकर अधिकारी से नाराज था। यह घटना हैदराबाद के बाहरी हिस्से में स्थित रंगा रेड्डी जिले के अब्दुल्लापुरमेट तहसील कार्यालय में हुई थी। राजस्व अधिकारी विजय रेड्डी अपने चेंबर में थीं, उसी समय हमलावर ने उनके ऊपर पेट्रोल फेंक कर आग लगा दी थी। महिला अधिकारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और अधिकारी को बचाने की कोशिश में दो कर्मचारी भी घायल हुए थे।

दूसरा केस: 25 नवंबर 2019

तेलंगाना के रंगारेड्डी इलाके में 15 साल की छात्रा के साथ स्कूल के हेडमास्टर द्वारा दुष्‍कर्म किए जाने की खबर सामने आई थी। इस मामले में आरोपी हेडमास्टर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

तीसरा केस: 25 नवंबर 2019

इसी दिन आसिफाबाद जिले में एक महिला को दरिंदे ने अपनी हवस का शिकार बनाया था। इस वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी ने महिला के सिर पर कई वार करके उसकी हत्या कर दी थी।

चौथा केस: 27 नवंबर 2019

वारंगल शहरी जिले में 19 वर्षीय युवती ने अपने जन्मदिन पर अपने प्रेमी को पार्टी में बुलाया था। पार्टी के बाद कथित रूप से प्रेमी ने उसके साथ दुष्कर्म किया और हत्या कर दी थी।

पांचवा केस: 27 नवंबर 2019

हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ दरिंदगी के बाद हत्या कर दी गई थी। महिला का शव जला हुआ मिला था। इस मामले में पुलिस ने शुक्रवार (29 नवंबर) को मुख्य आरोपी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

छठा केस: 29 नवंबर 2019

29 नवंबर को साइबराबाद के शमशाबाद पुलिस स्टेशन क्षेत्र के सिड्डुलागट्टा रोड के पास महिला का जला हुआ शव मिला। इसी इलाके में दो दिन पहले महिला डॉक्टर का दुष्‍कर्म के बाद जला हुआ शव मिला था।

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close