देशमनोरंजन

‘उरी’ के बाद मनोहर परिकर ने पूछा था ‘हाउज द जोश’, की थी भावुक कर देने वाली बात

एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर परिकर ने लोगों को 'हाउस द जोश' कहकर संबोधित किया था. परिकर ने एक सुर में तीन बार ‘हाउज द जोश’ बोला और कहा, ‘मैं अपना जोश आप लोगों में भरता हूं

मुख्यमंत्री मनोहर परिकर ने रविवार शाम को आखिरी सांस ली. वे काफी समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे. उनकी उम्र 63 वर्ष थी और वे देश के रक्षा मंत्री भी रह चुके थे. इसके अलावां वे चार बार गोवा के मुख्यमंत्री भी रह चुके थे. सभी लोग उनके सादगी और मृदुल स्वभाव के कायल थे. उनके निधन की खबर सुनने के बाद से बॉलीवुड समेत पूरे देश में शोक की लहर है.

विकी कौशल की फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ जो कि इसी साल 11 जनवरी को रिलीज हुई थी उसे दर्शकों ने खूब सराहा था. इस फिल्म का एक डायलॉग  ‘हाउज द जोश’ बहुत चर्चित हुआ था.

एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर परिकर ने लोगों को ‘हाउस द जोश’ कहकर संबोधित किया था. परिकर ने एक सुर में तीन बार ‘हाउज द जोश’ बोला और कहा, ‘मैं अपना जोश आप लोगों में भरता हूं। यहां बैठकर कुछ बोलना चाहता हूं।’

कश्मीर के उरी में 18 सितंबर, 2016 को सैन्य बेस पर पाकिस्तानी आतंकियों के हमले में 19 जवानों की मौत के महज 12 दिन में भारत ने पाक कब्जे वाले कश्मीर में आतंकी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक कर दी थी. उस वक़्त रक्षा मंत्री के पद पर मनोहर परिकर कार्यरत थे. इस स्ट्राइक में परिकर ने बहुत ही अहम भूमिका निभाई थी.

परिकर की बहादुरी, जोश और जज्बे का अंदाजा इससे भी लगाया जा सकता है कि जनवरी में बीमारी की हालत में उन्होंने विधानसभा में राज्य का बजट पेश किया था.

 

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close