शाहीन बाग़ के बाद दिल्ली के जाफ़राबाद में सड़क पर बैठीं महिलाएं

jafrabad protest

jafrabad protest


नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) लागु होने से देश भर में विरोध प्रदर्शन थमने का नाम ही ले रहा। देश के अलग अलग जगहों से हर रोज़ विरोध प्रदर्शन की खबरें आती रहती है। जिसके चलते आसपास की जनता को खासा दिक्कतों क सामना करना पड़ रहा है।

वहीं बात अगर देश की राजधानी दिल्ली की करे तो यहा शाहीन बाग़ में सीएए के विरोध में पिछले कुछ माह से रोड पर धरने पर बैठी महिलाएं देर रात जाफराबाद मुख्य सड़क पर उतर आईं। इस दौरान नारेबाजी करते हुए एक तरफ से रास्ते को बंद कर दिया। प्रदर्शनकारी महिलाएं जाफराबाद मेट्रो स्टेशन परिसर में जमी हैं। वहीं, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने मेट्रो स्टेशन बंद कर दिया है।

सूचना के मुताबिक बताया गया कि सीएए और एनआरसी के विरोध में शाहीन बाग़ के बाद जाफराबाद में भी महिलाएं धरने पर बैठी हुई हैं। आज सुबह महिलाओं को जाफराबाद रोड से लेकर राजघाट तक पैदल मार्च निकालना है। धरने को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने मार्च निकालने की अनुमति नहीं दी है।

धरना कोई हिंसक रूप न ले इसके लिए पुलिस प्रशासन भारी मतों से तैयार है। वहीं सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने जफराबाद मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया। जिससे यह स्टेशन पर ट्रेनों का ठहराव नहीं होगा जिसके लिए प्रवेश और निकास को बंद किया गया है।