Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

अफगानिस्तान के आर्मी बेस पर हमला, 14 सैनिकों की हत्या


काबुल: तालिबानी आतंकियों ने उत्तरी अफगानिस्तान के आर्मी बेस पर हमला कर दिया है। आतंकियों ने आर्मी बेस के ज्यादातर हिस्से पर अपना कब्जा जमा लिया है। इस हमले में 14 सैनिक भी मारे गए हैं जबकि 15 घायल हुए हैं। पिछले दो दिनों से चल रही लड़ाई में शामिल हुए 12 से ज्यादा लोगों को आतंकियों ने पकड़ लिया है। इस हमला में कुछ आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है।

प्रांतीय परिषद के प्रमुख मोहम्मद ताहिर रहमानी के मुताबिक, विद्रोहियों ने रविवार को शुरू हुए हमले में फरीयाब प्रांत के घोरमाच जिले में चेनायेहा आमी बेस पर आतंकियों ने टैंक और गोला बारूद पर कब्जा कर लिया। के आधार पर टैंक और गोला बारूद पर कब्जा कर लिया था। उन्होंने कहा ‘हम आर्मी बेस के अंदर प्रवेश करने में सक्षम नहीं है। ज्यादातर हिस्से पर तालिबानियों ने कब्जा कर लिया है।

अफगानिस्तान के गजनी शहर में बीते हफ्ते हुए तालिबान के हमले के बाद से विशेष सैन्य दस्ते के करीब 100 सैनिक लापता बताए जा रहे हैं। राजधानी काबुल से महज 125 किलोमीटर दूर स्थित गजनी में चार दिनों से भीषण जंग छिड़ी है। गजनी में सुरक्षा बलों की मदद के लिए काबुल से कुछ और सैन्य टुकडि़यां भेजी गई हैं। अक्टूबर में होने वाले संसदीय चुनाव से पहले गजनी पर तालिबान का यह हमला राष्ट्रपति अशरफ गनी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।