Alive24News.com

Uttar Pradesh Lucknow's Latest News in Hindi (हिंदी)

फेसबुक पोस्ट से शुरू हुए विवाद में आया नया मोड़, कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या


मुंबई: फेसबुक पोस्ट से शुरू हुए विवाद के चलते के चलते मुंबई के घाटकोपर में कांग्रेस कार्यकर्ता की हत्या का मामला सामने आया है। आरोप है कि कांग्रेस कार्यकर्ता मनोज दुबे उर्फ पप्पू की कथित तौर पर इसलिए हत्या कर दी गई, क्योंकि उन्होंने फेसबुक पर लिखा था कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी। परिवार का कहना है कि इस पोस्ट को लेकर उनमें और बीजेपी कार्यकर्ताओं में विवाद बढ़ गया था। घाटकोपर के आसल्फा में रहने वाले मुकेश ने फेसबुक पर कांग्रेस के समर्थन में पोस्ट किया था। इस पोस्ट में कहा गया था कि 2019 में कांग्रेस सरकार बनाएगी।

बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इस पोस्ट पर आपत्तिजनक कॉमेंट्स किए थे और उनकी बहस हो गई थी। मुकेश चाहते थे कि बीजेपी और बजरंग दल के कार्यकर्ता अपने कॉमेंट्स हटाएं और इसपर शुरू हुई बहस के बाद तलवार से मुकेश पर हमला कर दिया गया। उनकी मौत हो गई। रविवार रात गंभीर हालत में मुकेश को अस्पताल ले जाया गया था,
जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवारवालों का कहना है कि मुकेश के फेसबुक पर बीजेपी और बजरंग दल के लोगों ने बहस की थी और आपत्तिजनक कॉमेंट किए थे। परिवार की शिकायत पर पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।