बड़ी खबरराजनीतिलोकसभा 2019 चुनाव

हार्दिक पटेल को लगा करारा झटका, इस वजह से चुनाव लड़ना हुआ मुश्किल

हाईकोर्ट ने विधायक के दफ्तर पर तोड़फोड़ मामले में  हार्दिक पटेल की सजा पर रोक से हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया है. इसी वजह से माना जा रहा है कि अब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे

आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को करार झटका लगा है. हाईकोर्ट ने विधायक के दफ्तर पर तोड़फोड़ मामले में  हार्दिक पटेल की सजा पर रोक से हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया है. इसी वजह से माना जा रहा है कि अब वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे। हार्दिक पटेल जामनगर से चुनाव लड़ने वाले थे.

हार्दिक पटेल ने हाई कोर्ट में निचली अदालत के फैसले के खिलाफ याचिका दाखिल की थी कि उन्हें चुनाव लड़ने के लिए सजा से राहत दी जाए. लेकिन हाई कोर्ट ने उनकी सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। निचली अदालत ने हार्दिक को दो साल की सजा सुनाई थी.

हार्दिक पटेल प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के मुताबिक, चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हो चुके हैं. वे हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे। जामनगर रैली में राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की मौजूदगी में उन्होंने कांग्रेस का हाथ थामा था।

पिछले साल जुलाई में गुजरात की एक अदालत ने मेहसाणा के भाजपा विधायक के दफ्तर पर हमला करने के आरोप में हार्दिक पटेल और उनके दो अन्य साथियों को दोषी ठहराते हुए दो-दो साल की सजा सुनाई थी.

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close