तकनीकी विज्ञान

जियो के इस एप से लैंडलाइन की कॉल का मोबाइल से दे सकेंगे जवाब

भारत की दिग्गज टेलीकॉम कंपनियों में से एक रिलायंस जियो है l वहीं जियो अपने उपभोक्ताओं को अधिक से अधिक फायदा देने के लिए अपनी सेवाओं को बेहतर बना रही है l अब जियो ने अपनी लैंडलाइन सेवा को अपडेट किया है, जिसको फाइबर के साथ लॉन्च किया था l इस अपडेट के जरिए यूजर्स लैंडलाइन की कॉल का जवाब अपने फोन से दे सकेंगे।

आपको बता दें कि इस एप के जरिए लैंडलाइन के नंबर से ऑडियो और वीडियो कॉल कर सकेंगे। यह एप गूगल प्ले स्टोर और एप स्टोर पर उपलब्ध है। कॉलिंग करने के लिए यूजर के पास एक जियो सिम और जियो फाइबर कनेक्शन होना अनिवार्य है।

इस एप में आरसीएस (RCS) की सेवा रहेगी, जिसमें एसएमएस, रिच कॉल, ग्रुप चैट, फाइल शेयरिंग और स्टिकर्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। लेकिन इस सेवा का इस्तेमाल करने के लिए अन्य कॉन्टैक्ट्स के पास भी आरसीएस सर्विस होनी चाहिए।

कॉल करने के लिए आपको सबसे पहले जियोकॉल एप में जाकर फिक्स्डलाइन प्रोफाइल ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपका दस अंकों वाले लैंडलाइन नंबर कॉन्फिगर हो जाएगा। अब आप लैंडलाइन नंबर से कॉल करने के साथ कॉल का जवाब दे सकेंगे। इसके अलावा आपको जियो टीवी फाइबर से वीडियो कॉल की सुविधा भी मिलेगी।

 

Tags
Show More

Related Articles

Close
Close