मानसून में Fashion को लेकर हैं Confused, तो फॉलो करें ये टिप्स


मौसम में बदलाव के साथ देश में मानसून ने दस्तक दे दी है. इस मौसम को जितना हम एन्जॉय करते हैं, बारिश और ह्यूमिडिटी के कारण ब्यूटी और मेकअप को मेंटेन रखना उतना ही मुश्किल हो जाता है. मानसून में घर से बहार निकलते वक्त हम ये सोचकर परेशान होते रहते है कि इस हल्की-फुल्की बारिश में हम क्या पहने, जो मौसम के अनुसार हो और स्टाइलिश भी लगे.


मानसून में Fashion को लेकर हैं Confused, तो फॉलो करें ये टिप्स

मानसून में Fashion को लेकर हैं Confused, तो फॉलो करें ये टिप्स


लखनऊ : मौसम में बदलाव के साथ देश में मानसून ने दस्तक दे दी है. इस मौसम को जितना हम एन्जॉय (Enjoy) करते हैं, बारिश और ह्यूमिडिटी (Humidity) के कारण ब्यूटी और मेकअप (Makeup) को मेंटेन रखना उतना ही मुश्किल हो जाता है. मानसून में घर से बहार निकलते वक्त हम ये सोचकर परेशान होते रहते है कि इस हल्की-फुल्की बारिश में हम क्या पहने, जो मौसम के अनुसार हो और स्टाइलिश (Stylish) भी लगे. वहीँ अगर बात करें हेयरस्टाइल (Hairstyle) की तो उसके लिए भी हम कुछ खास ट्रेंड (Trends) फॉलो (Follow) नहीं कर पाते. लेकिन कुछ इज़ी से मानसून ट्रेंड्स को फॉलो कर आप इस मौसम में भी खूबसूरत दिख सकते हैं.

भारी फाब्रिक वाले ड्रेसेस करें अवॉयड

बारिश के मौसम में भूल कर भी भारी फाब्रिक वाले ड्रेसेस (Dresses) का इस्तेमाल न करें. यह हलकी बरसात में ही भीग जाते हैं. जो आपको लोगों के बीच असेहेज महसूस कराएगा. इस मौसम के लिए हमेशा हल्के फाब्रिक (Fabric) और लाइट कपड़ो का चयन करें. जैसे कॉटन और लिनेन, ये आसानी से सुख जाते है.

ब्राइट और बोल्ड कलर है पेरेक्ट चॉइस

रंगों के मामले में ब्राइट और बोल्ड कलर का ही चुनाव करें. मानसून के लिए ये एकदम परफेक्ट चॉइस है. सफ़ेद व लाइट कलर के कपड़ो को अवॉयड करें. मानसून फैशन के हिसाब से बोल्ड प्रिंट, फ्लोरल प्रिंट (Floral Print) और ब्राइट कलर बेस्ट ऑप्शन (Option) है.

स्टाइल में लाएगा नया चेंज

अगर आप वेस्टर्न ड्रेसेस (Western Dresses) के शौक़ीन है तो आप अपने वॉरड्रोब (Wordrobe)से स्कर्ट और मिडी का भी उपयोग कर सकते हैं. ये आपके स्टाइल में एक नया चेंज लेकर आएगी. इस मौसम में हमेशा लाइट वेटेड सैंडल्स का ही चुनाव करें. ये आपके पैरों को आराम पहुचाने के साथ-साथ सड़क पर भरे पानी से भी बचाएगी. वहीँ लाइट मेकअप और फैन्सी एक्सेसरीज आपके लुक को दो गुना बढ़ा देगी.

हेल्दी हेयर स्टाइल है ज़रूरी

अक्सर इस मौसम में लोगों को बाल टूटने की समस्या का सामना करना पड़ता है. ऐसे में बालों के लिए एक हेल्दी स्टाइल रखना चाहिए. बाल तथा स्काल्प को साफ-सुथरा और सूखा रखें. ऐसा न करने पर बाल झड़ने की समस्या उत्पन्न हो जाती है. इस मौसम में घर से निकलते वक्‍त आप हाई या लो पोनीटेल बांध सकते हैं. यह आराम से मैनेज हो जाती है और इधर-उधर बिखरती भी नहीं है. साइड पोनी हेयरस्‍टाइल काफी ट्रेंडी है और आसान भी है. साइड पोनीटेल बांध कर आपको एक नया लुक मिल सकता है. इसको बनाने में भी बिल्‍कुल समय नहीं लगता. इसको बिल्‍कुल ढीला बांधे, जिससे साइड में आपके बाल लंबे दिखेगे. इसके साथ ही आप अपने बालों को वेवी लुक भी दे सकते है. अगर यह बारिश में गीले भी हो जाएं तो भी खूबसूरत लगेगे.